Is MediaTek Chip Zhandu? MediaTek Processor are Rubbish?

0

Aa Gye Aap… I am Back!

दोस्तों आज हम बात करेंगे MediaTek Processor के बारे में, और आपने सुना होगा कि MediaTek Processor खराब, घटिया और झंडू होते हैं, यह बिल्कुल नहीं लेने चाहिए ? तो क्या यह सच है ? तो आज मैं आपको इसका जवाब बताकर ही दम लूंगा, आइए आगे पढ़ते हैं। 😂

MediaTek Processor are Rubbish? – क्या MediaTek Processor खराब हैं ?

दोस्तों Problem MediaTek के Processors में नहीं हैं Problem तो इन Manufacturing कंपनियों में है जो स्मार्टफोन बनाती है। अब समार्टफोन बनाने वाली कंपनियां क्या कांड करती है ? यह MediaTek के Outdated यानी पुराने Processors देती हैं

और कीमत बहुत ही ज्यादा लेती है। आपने सुना होगा कि MediaTek का MTK6737 Processor इससे हर मोबाइल कंपनी को प्यार है, 😂 हर फोन में वो इसे चेप देती है। और इसकी कीमत 4-5 हजार रुपए है, लेकिन इस Processor को देने के बाद मोबाईल कंपनियां 8-10 हजार ले लेती हैं। और हम कहते हैं कि MediaTek Processor खराब होते हैं, भाईसाहब असली Problem यह है कि ये Processor Outdated है और इसके बहुत ज्यादा पैसे लिए जा रहे हैं।

आसान भाषा में समझता हूं, मान लो MTK6737 ये बूंदी का लड्डू है, और Snapdragon Processor बर्फी के Category में आते हैं, अब आप दुकान में जाते हो और दुकानदार से कहते हो, एक बिंदु का लड्डू दे दो, कितने का है ? तो दुकानदार कहता है 10रुपए का है!! भाई पागल हो? इतने में तो कलाकंद आ जायेगा 😂 आप ही सोच लो, की अगर कलाकंद ही 10 रुपए में आ जाता है तो बूंदी का लड्डू खराब है ?? नहीं नहीं बल्कि आपसे ज्यादा पैसे लिए जा रहे हैं यानी महंगा है, अब समझ आयी बात ?

Is MediaTek Chip Zhandu? MediaTek Processor are Rubbish?

अब मै आपको बता दूं कि Problem MediaTek के Processors बहुत ही अच्छी Technology है, और जितने भी Problem MediaTek के Processors है वो VoLTE Support करने वाले हैं, और तो और Dual VoLTE है। और इनकी ISP ( Image Signal Processing ) कई ज्यादा अच्छी है Snapdragon Processors से, यानी MediaTek के Processors में कोई Problem नही है।

अब MediaTek के HelioTek P60 Updated Processor को ही देख लो अगर इसको 15,000/ रुपए के फोन के आस पास लिया जाए और इसिके 30,000/- ले लिए जाए तो हम यही सोचेंगे की MediaTek के Processors बेकार है।

MediaTek Processors की कुछ बुराइयां भी हैं, क्या है वह ?

इनमें Heating Issue आता है, लेकिन यह 10-12-14 Nanometer Fabrication Process से Heating Issue Solve हो रहा है। और Heating Issues Snapdragon के कुछ Processors में भी आ रहा है, और यहां पर एक कमी और है Snapdragon 425, 10-12 हजार रुपए के आस पास मिल रहा है, तो इस कीमत में MediaTek का Processor है ही नहीं। तो मैं बस यही कहूंगा कि MediaTek को इस Level का कोई Proccesor बनाना चाहिए।

अंत में बात यही है कि MediaTek के Processors में कोई खराबी नहीं है, बस Problem यही है कि मोबाईल कंपनी वाले 3-4 साल पुराना Outdated Proccesor का उपयोग कर रहे हैं, और इसके पैसे बहुत ज्यादा ले रहे हैं।

जय माता दी 🙏

तो मेरे प्यारों आशा करता हूं कि आपको काफी जानकारी मिली होगी, पोस्ट अच्छी लगी तो शेयर जरुर करें!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here