Part Time Job के लिए अच्छी है ये Websites

8

आज मैं आपको  बताऊंगा Earn Money Best & Real Websites For Part Time/Full Time Job!के बारे में

To Aa Gye Aap…

दोस्तों जानिये आप कैसे Part Time Job से Freelancer Websites द्वारा पैसे कमा सकते हो।

Part Time Job के लिये कौनसी Website अच्छी है??

दोस्तों आज मैं आपको बताने जा रहा हूं Freelancer Websites के बारे में जिस की मदद से आप अपने विशेष गुण के द्वारा, जो भी आपका Skill है उससे आप Online Part Time Job करके पैसे कमा सकते हो! Part Time Job कर लो या Full Time Job कर लो, जैसे चाहे आप कर सकते हो, Students के लिए या घर में जो महिलाएं होती है उनके लिए!

देखो दोस्तों Internet पर आपको ऐसी बहुत सारी Websites मिलेंगी जिनके द्वारा आप आप पैसे कमा सकते हो, लेकिन इन्हें ढूंडने में आप खुदको को खर्च ना करो, क्यों की ऐसी बहुत सारी Websites हैं जो धोखाधड़ी करती है! तो इनके फंदे में न पड़े! ये आपको बिना निवेश के Join कराने के बाद भी धोखा दे देते हैं।
जो में आपको बताने जा रहा हूं शायद उससे आप पैसे कमा पायेंगे।

क्या है है Freelancer Websites??

पहले तो Freelancer को समझ लेते हैं, मतलब स्वतंत्र रुप से काम करने वाला। यानी किसी के नीचे से काम नहीं करना, खुद अपने गुणों का उपयोग करके वो काम करता है। तो चलिए इसे आसान भाषा में समझ लेते हैं, मान लो मैं किसी के चहरे का Pencil से Sketch बनाता हूं अब मैं इस Service को बेचना चाहता हूं, की भाई उसके मुझे पैसे मिल जायें, तो क्या रोड पर खड़े होकर चिल्लाऊं ? अरे भय्या मैं Sketch बनाता हूं, ऐसे तो Possible नहीं है। घंटा।।। 😂
तो क्या कर सकते हैं इसके लिए हमें मदद करती है Freelancer Websites, इनमे जा के आपको Account बनाना होगा, जैसे कि Fiverr.com नाम की Website है जहां पर आप अपना Account बना सकते हो, और उसमें आप लिख सकते हो कि मैं Sketch बनाता हूं, इस तरह का Sketch बनाता हूं, इतने पैसे लेता हूं, पैसे कम से कम पांच Dollars है, और साथ में Competitor भी देख लो कि भाई बाकी लोग भी तो Sketch बना रहे हैं तो वह लोग कितने पैसे लेते हैं, तो इस हिसाब से आप पैसे भी Decide कर सकते हो। और एक काम जरुर करना है आपको वो Account बनाते वक्त, वो ये की आपके काम के जो भी Preview हैं जो भी Details हैं पुराने Sketch हैं, वह उसमें होने चाहिये, Option आपको वहां मिल जायेगा। फिर वो वीडियो के रूप में हो या Photo के रूप में हो ( Upload Example Photo ) इस तरह आप अपलोड करके रखो तभी लोग उसे देख कर Attract होंगे। यह सब करने के बाद आप उसमें Complete Details बना दो, और अपने दोस्तों से भी कहो कि आप अपना Account बना के उसमें Review वगैरा भी दे सकते हैं इस मे कोई बुराई नहीं है। और मैं दावे के साथ कहूंगा की इन सब Top 10 Websites पर आप अपना अकाउंट बना ले

List Of Websites –

और इन सब Websites पर अपना काम दिखाने के बाद आपको कहीं ना कहीं से काम जरुर मिल जाता है, और पूरी दुनिया में होता है, और ऐसी स्थिति में, मैं आपको एक और बात बता देता हूं मैंने अपनी Painting Upload की थी तो उसे देख कर मुझे 3000/- तक का ऑफर मिल गया था यकीन मानिये। तो Painting को बेचने के बाद मुझे बड़ा दुख हुआ तो ऐसे स्थिति में मैंने वह बंद कर दिया क्योंकि मुझे और भी बहुत सारे काम थे इसलिए मैंने नहीं किया। तो ऐसे आप Freelancer Websites के जरिये पैस कमा सकते हो। और एक और बात 5-10 वेबसाइट पर Log In करने के बाद जब भी आप के पास कोई Customer आया है यानि Message के Through आये तो उससे Proper Deal करें।

Freelancer Websites पर कामयाबी के दो ही उसूल है –

1. प्रोफाइल अच्छी बनाएं, प्रोफाइल बेहतरीन होनी चाहिए अगर कोई देखे तो उसको यकीन हो जाये।

2. ईमानदारी से काम करें।

आप Part Time Freelancing Websites पर क्या-क्या काम कर सकते हो ?

Web Design

Design

Logo Making

Typing

Editing

Doodle

Sketch

Promotion on Facebook

किसी को Music दे सकते हो, किसी के लिए गाना गा सकते हो या Recipe दे सकते हो। ऐसे बहुत सारे काम आप Freelancing Websites पर कर सकते हो।

तो ऐसे करते करते कुछ ही दिनों में आपको काम मिलना शुरू हो जाएगा और इस प्रकार आप Online Freelancing Websites पर Part Time Job कर सकते हो।

जय माता दी 🙏

तो मेरे प्यारों आशा करता हूं कि आपको काफी जानकारी मिली होगी, पोस्ट अच्छी लगी तो शेयर जरुर करें!

8 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here